HOW TO MAKE MONEY ON PINTEREST IN 2022 (FOR BEGINNERS) 2022 में पिनटेरेस्ट पर पैसे कैसे कमाए

HOW TO MAKE MONEY ON PINTEREST IN 2022 (FOR BEGINNERS) 2022 में पिनटेरेस्ट पर पैसे कैसे कमाए




 2022 में पिनटेरेस्ट पर पैसे कैसे कमाए (शुरुआती के लिए)

इस पोस्ट में सहयोगियों के लिंक हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारी प्रकटीकरण नीति पढ़ें।क्या आप सोच रहे हैं कि Pinterest पर पैसे कैसे कमाए? मैंआप शायद यह खोज रहे थे कि Pinterest का उपयोग करके पैसे कैसे कमाए जाएं या Pinterest पर पैसे कैसे कमाए, क्या आप नहीं थे? या हो सकता है कि आप Pinterest पर पैसा बनाने के विचार से चिंतित थे।

मझे यकीन है कि आपने बहुत सारे ब्लॉगर्स और ऑनलाइन प्रभावित करने वालों को इस पर बहुत कुछ सुना होगा! मेरी तरह, आपने शायद इस विचार को अनदेखा कर दिया क्योंकि आपने नहीं सोचा था कि Pinterest पर पैसा कमाना संभव होगा।

मैं आपको संदेह करने के लिए दोष नहीं देता क्योंकि मैं भी था!

जब भी मुझे कोई ऐसा लेख मिलता है जो लोगों को ऑनलाइन पैसा कमाना सिखाता है, तो मैंने हमेशा सोचा कि उनमें से कोई भी सच नहीं था। लेकिन उन विचारों को सीखने और प्रयोग करने के बाद, मैंने महसूस किया कि ऑनलाइन पैसा कमाना वास्तव में एक वास्तविक चीज़ है!

आप यहां सबूत के लिए कुछ स्क्रीनशॉट भी देख सकते हैं:

$48,685.18 सिर्फ एक स्रोत से (जिसके बारे में मैं बाद में बात करूंगा):





$31,255.47 सिर्फ मेरे ब्लॉग पर विज्ञापन प्रदर्शित करने से:



मैं अपनी प्रगति भी दिखाता हूं कि कैसे मैंने 2 साल से कम समय में प्रति माह $ 10K से अधिक के अपने लक्ष्य के लिए कुल शुरुआत के रूप में Pinterest का उपयोग करके अपना पहला $ 500 अर्जित किया।

मुझे पता है कि आप और जानने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं, तो चलिए आज Pinterest के साथ मुद्रीकरण के बारे में और बात करते हैं!

यदि आपके पास Pinterest ऐप है, तो इस ब्लॉग पोस्ट को Pinterest पर यहाँ सहेजना न भूलें ताकि आप इस वास्तव में विस्तृत लेख को देख सकें और Pinterest का उपयोग करके पैसे कमाना सीख सकें!

PINTEREST 2022 पर पैसे कैसे कमाए

जब मैंने पहली बार Pinterest का उपयोग अपने पसंदीदा होम डेकोर और DIY शिल्प को अपने बोर्डों पर पिन करने के लिए किया था, तो मुझे नहीं पता था कि आप Pinterest का उपयोग करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। यह विचार मेरे दिमाग में कभी नहीं आया क्योंकि मैं एक सामान्य उपयोगकर्ता था जो कुछ सुंदर, प्रासंगिक, सहायक और प्रेरक खोज रहा था।

लाभ के लिए फ़र्नीचर फ़्लिप करके पैसे कमाने का विचार मुझे और कहाँ मिलेगा? Do-It-Yourself Pinterest सामग्री निर्माताओं से!

मैंने अभी जो कुछ भी कहा है, उससे परे, मुझे जल्द ही पता चला कि Pinterest एक खोज इंजन है (सोशल मीडिया नहीं) जहां उपयोगकर्ता अपनी समस्याओं के लिए प्रेरणा और समाधान ढूंढते हैं।

यह वह जगह है जहां Pinterest पर पैसा कमाना आपके लिए संभव हो जाता है और मैं Pinterest के साथ पैसे कमाने के बारे में आप जो कुछ भी जानना चाहते हैं, उसके बारे में जानने जा रहा हूं!

आप पिनटेरेस्ट पर कितना पैसा कमा सकते हैं?

Pinterest पर पैसे कैसे कमाए


आपका समय मूल्यवान है, तो क्या Pinterest पर पैसा कमाने के लिए मुद्रीकरण रणनीतियों को सीखने के लिए आपके समय के लायक है?

अगर मैं आपसे कहूं कि आप Pinterest पर प्रतिदिन $20, $50, $100, या $200 से भी अधिक कमा सकते हैं, तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी?

और नहीं, इन पक्षों की हलचल के विचारों को बिल्कुल भी अनुभव की आवश्यकता नहीं है।

मैंने व्यक्तिगत रूप से बिल्कुल बिना किसी अनुभव के शुरुआत की, लेकिन अंततः ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए अपने खाली समय में Pinterest के साथ पैसा कमाना सीख लिया!

कुल मिलाकर, वह अतिरिक्त नकदी आपकी कैसे मदद करेगी? क्या यह आपको कुछ कर्ज चुकाने में मदद करेगा, तनख्वाह से तनख्वाह देना बंद कर देगा, या अपने अवकाश बचत कोष में थोड़ा अतिरिक्त लगा देगा?

मुझे पता है कि स्वैगबक्स जैसी सर्वश्रेष्ठ सर्वेक्षण साइटों के साथ त्वरित और आसान पैसा कमाना पसंद है क्योंकि यह तेज़ और उपयोग करने के लिए पूरी तरह से मुफ़्त है। मैं व्यक्तिगत रूप से इसे अतिरिक्त $20 से $50 प्रति माह के लिए भी पसंद करता हूँ! मैं

शीर्ष ऑनलाइन सर्वेक्षण साइटों के साथ आप जो अतिरिक्त पैसा कमाते हैं, वह आपकी पूर्णकालिक नौकरी को बदलने में सक्षम नहीं होगा, हालांकि, Pinterest के साथ आप जो संभावित आय अर्जित कर सकते हैं, वह आपको आश्चर्यचकित कर सकती है - इसने मुझे वास्तव में आश्चर्यचकित कर दिया!

आपकी कल्पना आपको जहां भी ले जाती है, मैं यहां आपको बता रहा हूं कि Pinterest से पैसा कमाना संभव है!

चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका: PINTEREST पर पैसे कैसे कमाएँ?

टिप्स: यह मार्गदर्शिका काफी विस्तृत है, इसलिए यदि आप इसे आज पूरा नहीं कर सकते हैं तो आप इस पृष्ठ को बुकमार्क कर सकते हैं और उस पर वापस आ सकते हैं।

Pinterest पर पैसे कमाने के दो लोकप्रिय तरीके हैं।

एक तरीका है पैसा कमाने वाला ब्लॉग शुरू करना (मेरी शीर्ष सिफारिश), और दूसरी विधि के लिए ब्लॉग की आवश्यकता नहीं है, जिसके बारे में मैं बाद में बात करूंगा।

किसी भी मामले में, आपको शुरू करने के लिए किसी अनुभव की आवश्यकता नहीं है!

मैंने, स्वयं, बिना किसी अनुभव के शुरुआत की और अंततः पहले वर्ष के भीतर अपनी गति से $5,000 प्रति माह से अधिक बनाने में सक्षम था (मैं बाद में उल्लेख करूंगा कि मैंने अपना पहला $1,000 बनाने से पहले कई महीनों तक संघर्ष किया)!

अद्यतन: हालांकि कमाई अस्थिर हो सकती है, यह मेरे दिमाग को पूरी तरह से उड़ा देता है कि मैं Pinterest का उपयोग करके अपने ब्लॉग पर मुफ्त यातायात चलाकर प्रति माह $ 10,000 से अधिक $ 20,000 कमा रहा हूं! मैं

और मेरा विश्वास करो, मैं किसी भी तरह से खास नहीं हूँ!

वास्तव में, मुझे बहुत सारे आत्म-संदेह थे क्योंकि मैंने हमेशा सोचा था कि ब्लॉग शुरू करने और Pinterest पर पैसा बनाने के लिए आपको वास्तव में तकनीक-प्रेमी या एक महान लेखक होना चाहिए। लेकिन नहीं, यह सच्चाई से बहुत दूर है!

जब तक आपके पास टाइपिंग जैसे बुनियादी कंप्यूटर कौशल हैं (जो हम में से अधिकांश 2022 में करते हैं) और आपके पास सीखने और वास्तव में जो मैं कहने जा रहा हूं उसे लागू करने की तीव्र इच्छा है, तो आप अपने लाभ के लिए Pinterest का उपयोग शुरू करने के लिए तैयार हैं। .

इससे पहले कि हम अन्य तरीकों में गोता लगाएँ, आइए पहले बात करें कि ब्लॉग के साथ Pinterest से पैसे कैसे कमाए। मेरी ईमानदार राय में यह सबसे अच्छे और सबसे फायदेमंद विकल्पों में से एक है!

मैं एक ब्लॉग के माध्यम से पिनट्रेस्ट पर पैसे कैसे कमा सकता हूँ

आपकी तरह ही, मैंने हमेशा सोचा था कि मैं अपने पूरे जीवन के लिए पारंपरिक 9-5 की नौकरी करता रहूंगा!

यह तब तक नहीं था जब मुझे पता चला कि ब्लॉगर अतिरिक्त पैसा कमा रहे थे या यहां तक     कि Pinterest के साथ पूर्णकालिक आय अर्जित कर रहे थे, जिसके कारण मुझे इसे स्वयं करने का प्रयास करना पड़ा।

और टीए-डीए!

मैं यहाँ हूँ ... मैं अपने निजी अनुभव के बारे में लिख रहा हूँ कि मैं एक साल से भी कम समय में Pinterest पर कैसे पैसा कमाता हूँ!

पीछे मुड़कर सोचते हुए, मुझे बहुत खुशी है कि मैंने विश्वास की छलांग लगाई और एक ब्लॉग शुरू करने के विचार की कोशिश की क्योंकि इसने मुझे घर से पूर्णकालिक आय अर्जित करने और अपने क्यूबिकल जीवन को अच्छे के लिए पीछे छोड़ने की अनुमति दी। मैं अब वह जीवन जीने में सक्षम हूं जो मैं हमेशा से चाहता था और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करता हूं जो मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं - अपने परिवार और दोस्तों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताना और सुखद यादें बनाना।

पूरी तरह से पारदर्शी होने के लिए, मैंने कई महीनों तक संघर्ष किया और अपना पहला $1,000 बनाने से पहले एक टन सीखा।

मैं आपको यह केवल इसलिए बता रहा हूं क्योंकि मैं नहीं चाहता कि आप यह सोचें कि यह कोई ढीली "जल्दी अमीर बनो" योजना है। इसके लिए काम और प्रयास की आवश्यकता होगी, लेकिन आपकी कमाई की संभावना असीमित होगी!

मुझे पता है कि आप इस अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हैं, तो चलिए इसे ठीक करते हैं!

क्या आप यह जानने के लिए उत्साहित हैं कि ब्लॉग के माध्यम से पिन्टरेस्ट पर पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

क्या आप एक नौसिखिया हैं और नहीं जानते कि कहां से शुरू करें? मेरे मुफ़्त 7-दिवसीय पाठ्यक्रम में शामिल हों जहाँ मैं आपको सिखाऊँगा कि आप अपने लाभदायक ब्लॉग को सही तरीके से कैसे शुरू करें!

आज, मैं अपने बहुत छोटे ब्लॉग के साथ लगातार प्रति वर्ष छह अंकों से अधिक कमा रहा हूं और मैं आपको सिखाना चाहता हूं कि मैंने इसे 2 साल से कम समय में कैसे किया।

मुझे चीजों को वास्तविक रखना पसंद है - मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं एक विशेषज्ञ नहीं हूं (और मैं एक होने का दावा नहीं करता), लेकिन मैं आपको मूल्यवान सुझाव दे सकता हूं और अपना अनुभव साझा कर सकता हूं ताकि आप एक नए के रूप में गलतियां करने से बच सकें ब्लॉगर।

अपने मुफ्त ई-मेल पाठ्यक्रम में, मैं आपको अपना ब्लॉग शुरू करने से लेकर अपने Pinterest ट्रैफ़िक को बढ़ाने और अपनी पहली आय ऑनलाइन करने तक का मार्गदर्शन करूँगा!


यह वह कोर्स है जो मेरी इच्छा है कि जब मैंने पहली बार अपना ब्लॉग शुरू किया था! 😃

0 Response to " HOW TO MAKE MONEY ON PINTEREST IN 2022 (FOR BEGINNERS) 2022 में पिनटेरेस्ट पर पैसे कैसे कमाए "

एक टिप्पणी भेजें